Thursday 24 October 2019

ब्रिटिश पीएम ने ब्रेक्सिट कानून को तब तक के लिए रोक दिया जब तक कि ईयू वापसी के आह्वान पर नहीं जाता

ब्रिटिश पीएम ने ब्रेक्सिट कानून को तब तक के लिए रोक दिया जब तक कि ईयू वापसी के आह्वान पर नहीं जाता

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने ब्रिटेन की संसद में ब्रेक्सिट कानून पर तब तक विराम लगा दिया है, जब तक कि ईयू वापसी के फैसले पर फैसला नहीं ले लेता।

जॉनसन एक आम चुनाव के लिए जोर देने की तैयारी कर रहा है यदि यूरोपीय संघ (ईयू) 31 अक्टूबर ब्रेक्सिट की समय सीमा को तीन महीने का विस्तार प्रदान करता है।

बोरिस जॉनसन ने मंगलवार को हाउस ऑफ कॉमन्स में अपने ब्रेक्सिट बिल 322 बनाम 299 के लिए समर्थन जीता, क्योंकि विपक्षी लेबर सांसदों ने इसे वापस करने के लिए विद्रोह कर दिया। लेकिन, वह महत्वपूर्ण रूप से जुड़ा हुआ प्रस्ताव खो गया जिसका उद्देश्य महीने के अंत की समय सीमा को पूरा करने के लिए बिल के पारित होने को गति देना था।

यह पहली बार है जब ब्रिटेन की संसद ने किसी भी प्रकार के यूरोपीय संघ के वापसी समझौते के लिए स्वीकृति व्यक्त की है, पूर्व प्रधानमंत्री थेरेसा मे के सौदे को तीन बार खारिज कर दिया है।

फोकस अब यूरोपीय संघ के लिए बदल जाता है, जो कि ब्रिटेन के एक और समय सीमा विस्तार की पेशकश करने के लिए आर्थिक ब्लॉक के शेष 27 सदस्य देशों के साथ विचार-विमर्श कर रहा है।

27 यूरोपीय संघ के सदस्य देशों के राजनयिक एक विस्तार पर चर्चा करने के लिए ब्रसेल्स में बैठक कर रहे हैं, जो सप्ताह के अंत तक दी जा सकती है। यह विस्तार यूनाइटेड किंगडम को अपनी स्थिति और यूरोपीय संसद को अपनी भूमिका को स्पष्ट करने की अनुमति देगा।

जॉनसन को कानून द्वारा तीन महीने के विस्तार का अनुरोध करने के लिए यूरोपीय संघ को एक पत्र भेजने के लिए मजबूर किया गया था, लेकिन उन्होंने जोर देकर कहा कि ब्रिटेन अभी भी अक्टूबर के अंत में छोड़ देगा।

No comments:

Post a Comment